शुक्रवार, 18 जुलाई 2014

"Young and Experience Prime Minister" Narender Damodar Das Modi

 



       मोदी सरकार का एक महीना और एक महीने मैं बहुत सारी  चुनौतियाँ,  पर मैं धन्यवाद देना चाहता की उन को और उन की सरकार को,  की उन सभी चुनौतियों पर मोदी सरकार सही रूप से  कार्य कर रही है.

   हमें इस बात को समझना  मोदी जी द्वारा  जो कार्य किये जा रहे है उन का परिणाम आने मैं समय लगेगा! शायद आप ने एक बात जरूर पड़ी और   सुनी होगी जिस मैं कहा जाता है की अच्छी चीजो मैं हमेशा  टाइम लगता है!

जिस प्रकार से उन्होंने अपने बजट मैं टैक्स छूट को बड़ा कर आम आदमी को रहत देने का काम किया है वो  काबीले तारीफ है ! साथ ही जिस इराक संकट मैं फसे लोगो को भारत ला कर उन्होंने अपनी नीति का परिणाम दिया है!

गंगा जो की भारत की सब से पवितर नदियों मैं से एक है,  न सिर्फ गंगा बल्कि देश मैं  नदियों को साफ करने और उन के दोहन पर जिस प्रकार   मोदी जी ने अपना नज़रिया रखा है!   वो भी काबिले तारीफ है! वो जाते है की आने वाले समय मैं पानी की कीमत क्या होने वाली है  अगर अभी से हमने अपने जल को नहीं संभाला तो आने वाला समय और भी भयावय हो सकता है.

अभी हाल मैं जैसे भारत ने ब्रिक्स बैंक बनाने की योजना को अमली जामा पहनाया है ये भारत के प्रधानमंत्री की दुरशिता  का पता चलता है साथ ही  जिस प्रकार  से उन्होंने पश्चिमी देशो के सामने एक नयी चुनौती रखी है,  उन की कोशिस रही है  पश्चिमी देशो द्वारा प्रयोजित वर्ल्ड बैंक के एका अधिकार को चुनौती दे सके. और  दूसरे और तीसरे दर्जे के देशो को भी बराबरी  मौका मिल सके. साथ ही साथ इस बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी भरतीय बनाने मैं सहमति बनायीं है ये भारत वासियो के गर्व  है.

जहा तक मैंने मोदी जी के बारे मैं सुना और  जाना है मैं जिस बात की लिए मोदी जी को सबसे जायदा पसंद करता हु वो है उन की दूर दर्शिता और और दर्शिता आती है आप है आप के अनुभव से हमें इस बात पर गर्व होना चाहिए की हमें एक जवान सोच और अनुभवी प्रधानमंत्री मिला है.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें