गुरुवार, 13 जुलाई 2017

उत्तराखंड राज्य विकास एक सोच

आज की बात उन लोगो के नाम जो रोजगार की तलाश में अपना उत्तराखंड त्याग कर देश के अन्य हिस्सों में चले जाते है.  जब से उत्तराखंड राज्य का उदय हुआ तब लोगो के मन में एक बात थी की अब उन के राज्य का भाग्योदय होने से कोई नहीं रोक सकता।

उत्तराखण्ड राज्य को बने हुए भी अब बहुत समय हो गया इस बीच इस राज्य का दुर्भाग्य यह रहा की यहाँ राजनैतिक अस्थिरता रही राज्य में कई मुख्यमंत्री देखे. 
और योजनाओ के किरवयवांन से जायदा नेताओं को अपने पद और अपनी कुर्सी की चिंता सताती रही. 

अब जब की राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार है, तो देखना है की इस बार हम विकास को कहा तक देख पाएंगे।

वैसे तो जब भी हम गांव रोजगार की बात करते है तो बस वही घीसा -पीटा जबाब मिलता है की हम पहाड़ी राज्य है यहाँ संसाधनों की कमी है और सरकारी खजाने में पैसे की कमी है, लेकिन अगर आप बात पहाड़ी राज्यों की करते है तो आप एक बार पूर्वोत्तर राज्यों का भर्मण कर आये तो पता चलेगा की अगर चाह हो तो कही भी विकास की गंगा को बहाया जा सकता है। 

में केंद्र सरकार और राज्य सरकार को अपने इस ब्लॉग के माध्यम से बताना चाहता हु अगर हम ने जल्द उत्तराखड में विकास की गंगा नहीं बहाया तो वो दिन दूर नहीं जब यहाँ के लोग भी अलगवववाद की बात करने लगेंगे और यहाँ पर भी लाल झंडा फहराया जाने लगेगा। 

अगर पहाड़ के लोग सीधे साधे मेहनती है तो इस का मतलब ये बिलकुल नहीं लगाया जाना चाहिए की आप उन का उपयोग कैसे भी कर सकते है। 

इस लिए मेरा अनुरोध है सभी लोगो से इस बोल्ग को जयादा से जायदा लोगो मैं शेयर करे ताकि आप की बात राज्य सरकार  के कानो तक पहुंचे 

जय उत्तराखंड जय भारत !!!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें