सोमवार, 30 जुलाई 2012

"Anna" 2012 Indian anti-corruption movement

   


                 दोस्तों आज अन्ना जी के अनशन मैं भाग लेने गया  था सच  बोलू तो, एसा लगा की मैं (हम) क्या कर रहे है, अभी तक टीवी पर समाचार पत्रों मैं हि इसे पद रहे है पर अब टीवी और समाचार मैं देख कर नहीं ,  मैं अपील करता हु उन लोगो से जो अभी तक अन्ना के एस आन्दोलन मैं शामिल नहीं हुए है, आप जा कर देखो तब आप को पता लगेलोगो ने क्या बलिदान किया/ कर रहे  है, कितने  सारे  लोग वह पर आप और मेरे लिए अनशन पर  बेठे है, उन मैं से कई लोगो की उम्र इतनी है की उनका भूखा  रहना खतरे से खाली नहीं है पर वो लोग भी एस देश के लिए अपना बलिदान देने के लिए तेयार है, इस 121 करोड़ की जनता मैं  हमें उन से कुछ  शिखना  होगा नहीं तो हम आने वाले टाइम को जवाब नहीं दे पायंगे, न हमारे पास वो मोका होगा जिस के करना हम किसी को दोसी बता सके क्योकि जब आपसे ये सवाल पूछा जायेगा की आप ने एस देश और अन्ना के आन्दोलन मैं कितना सहयोग दिया तब तुम्हारे पास कोई जवाब नहीं होगा तो दोस्तों समय आ गया है, ताकि हम एस देश के लिए अपने गणराज्य के लिए क़ुरबानी देने के लिए तेयार हो जाये अगर आप एस क़ुरबानी मैं देश के काम भी आये तो ये देश और आने वाली पीध्दिया आप के एस बलिदान के लिए  आप को  सदा याद रखेंगी, अब टाइम आ गया है के लोगो को सड़क पर आना पड़ेगा, एस के लिए आप को अपने घरो से निकलना पड़ेगा और अपने साथ अपने साथियों  को भी लाना पड़ेगा क्योकि सरकार के कानो मैं अभी तक जू भी नहीं रेंगी है, उस ने अपने एक कान मैं तेल और एक कान मैं पानी डाल लिया है! अभी तक सरकार की तरफ से कोई भी बातचीत की पहल नहीं की गयी है पता नहीं सरकार को किस बात का इंतजार है.

   दोस्तों एस बात को समझना होगा की देश आप का साथ मांग रहा है, अगर आप अभी साथ नहीं आये तो कब आओगे देश के लिए एक जुट होना ही पड़ेगा,  बार बार अन्ना जनम नहीं लेते, आपके पास मोका है अन्ना के साथ मिल कर कुछ एसा कर दिखने की की आप का नाम भी अमर हो जाये और अगर आप का नाम किसी को पता नहीं भी चला तो कम से कम आप अपने आप के जमीर को तो जवाब दे सकते है, जरा वह पर जा कर देखो एक ७० साल का आदमी आप के लिए अपना आज कुर्बान कर रहा है और आप कहा है फिल्म देखने मैं वयस्त है, घरो मैं है , ऑफिस मैं है, कब आखिर कब आप इस मुहीम का साथ देंगे, दोस्तों हमें अन्ना और अन्ना की टीम का साथ देना होगा वो आप से कुछ नहीं मांग रहे न पैसा न और कुछ बस मांग रहे है तो आप का साथ ताकि एस सोती हुई सरकार की नीद खुल जाये.

 आखिर क्या बात है की पिछले ४४ सालो  से ये बिल आज तक अटका पड़ा है, आखिर  इस  बिल मैं एसा क्या है की कोई भी सरकार इसे पास करवाने की हिमत नहीं जूठा प् रही है, कांग्रेस के सामने जब से यह बिल आया है, तब से ले कर आज तक एस बिल पर लीपा  पोती हो रही है, सरकार को लोगो को ये दिखाना होगा की ये सरकार लोगो के हित के लिए किसी भी प्रकार का कानून लेन से नहीं डरेगी, और डरे भी क्यों डरे तो वो लोग जो गलत काम  करते है, आखिर इसी कोन सी बात है के उन १५ लोगो के खिलाफ ये लोग कोई कारवाही नहीं कर रहे है एसा क्या है उन मैं क्या वो एस देश के कानून से उप्पर है क्या कारन है, अब ये सिर्फ अन्ना और अन्ना की टीम नहीं पुच रही है अब पूरा देश ये पुच रहा है की आखिर कब तक एसा ही चलता रहेगा.  

दोस्तों अपना सहयोग एस आन्दोलन मैं जरूर दे और एस आन्दोलन को सफल बनाने मैं अन्ना जी और उनकी टीम का साथ दे क्योकि एस मैं जीत अन्ना जी के साथ साथ आपकी भी है 

वन्दे मातरम  जय हिंद!!!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें